Total Pageviews

Sunday, September 27, 2015

पाठ-4



<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>



दोस्तों आनलाईन बिजनेस में आपका भविष्य क्या होगा ?

आप कैसे निर्णय ले की आपके लिए उचित आनलाईन बिजनेस कौन सा है ?

सबसे पहले तो आप निर्णय ले की आपको प्रतिदिन ,हफ्ते  या महीने में कितनी आमदनी की आवश्यकता है ?

ये निर्णय आपके लिए बहुत ही मायने रखता है की आपको कितनी आमदनी की आवश्यकता है ,

आपका तीन प्रकार के लक्ष्य का होना बेहद जरूरी है :-

1-प्रतिदिन की आमदनी कितनी हो की आपका परिवार की रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ती हो सके ?

2-आपका महीने की  आमदनी का लक्ष्य तथा बैंक खाता में बचत का लक्ष्य एक दम स्पष्ट होना चाहिए?

3-आपको एक वर्ष में क्या -2 बदलाव अपने रहन सहन में करना है एक वर्ष में आप अपने जीवन या परिवार के जीवन में क्या बदलाव चाहते है तथा आपका 3 वर्ष और 5  वर्ष में क्या लक्ष्य हासिल करना है तमाम जरूरत और सपनो की लिस्ट तैयार होना चाहिए !

ये सम्पूर्ण लक्ष्यों का लिस्ट आप मुझे ईमेल करें तब मैं आपको बता पाउँगा की आप  कितना निवेश कर के  अपने इन कीमती लक्ष्यों   को प्राप्त कर सकते है :-

<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>

आनलाईन बिजनेस में आपका भविष्य क्या होगा ?

इस प्रश्न के जबाब में मैं आपको एक उदाहरण के जरिये बताना चाहूँगा

दोस्तों मेरा नाम कुलदीप सिंह है भारत वर्ष के मध्यप्रदेश का सीधी जिले का सिलवार ग्राम का निवासी हूँ!

मेरे पिता जी स्कूल टीचर है और माता जी गृहणी है मै दो भाई और एक बहन है !

मैंने बैचलर डिग्री अपने ही जिले में ली है मैं अपनी सम्पूर्ण कहानी बाद में आप लोगों को  बताऊंगा!

मुझे बिजनेस की जानकारी मेरे पूज्य माता /पिता और मेरे परम पूज्य चाचा जी के माध्यम से मिला  दोस्तों मुझे बिजनेस में कोई दिलचस्पी उस समय पर नहीं थी !

मेरे नजरों में बिजनेस करना या बिजनेस स्थापित करना बहुत तुक्ष्य कार्य था मुझे उस समय बिजनेस की परिभाषा तक मालूम नहीं थी की आखिर बिजनेस है क्या चीज  है बिजनेस से क्या हासिल किया जा सकता है !

बिजनेस परिवार से न होने के कारण मुझे बिलकुल बिजनेस की जानकारी नहीं थी

मुझे मेरे जानपहचान और सहपाठियों से शिर्फ़ नौकरी के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी

अतः मेरे दिमाग में नौकरी अच्छा कार्य है नौकरी से ही सम्मान और अपने जरूरत की पूर्ती होगी ऐसा विचार मेरे दिमाग में स्थापित था !

दोस्तों सन 2006 की बात है मुझे मेरे चाचा जी ने बिजनेस कांफ्रेंस में आमंत्रित किया मेरे जीवन का पहला बिजनेस कांफ्रेंस था ,मै असहज मुद्रा में उनकी बात न टालते हुए उस बिजनेस कान्फ्रेंस में पहुच गया !

कान्फ्रेंस में मैंने बिजनेस की ताकत को समझा और उसमे अपने भविष्य को जायदा सुरक्षित समझा !

दोस्तोँ  तब से लेकर आज तक मैंने बिजनेस के बारे में बहुत कुछ सीखा कई प्रकार के बिजनेस को अजमाया और बिजनेस की आमदनी के माध्यम से ही मेरा परिवार का भरण पोषण सफलता पूर्वक संचालित हो रहा है !

दोस्तों आप सोच रहे होंगे की मैं बिजनेस में लगभग 9 वर्ष से हूँ और बहुत सफलता क्यों प्राप्त नहीं किया ?

दोस्तों बिजनेस में सफलता तभी मिलती है जब आपका बिजनेस गुरु आपको सही रूप से बिजनेस को करना सिखाए  अपना  अनुभव आपसे साझा करे ,मेरे सभी बिजनेस गुरू मेरे को अकेला बिजनेस क्षेत्र में छोड़ कर अपने रोजमर्रा के कार्य में संलग्न हो गए !

इस कारण मुझे बिजनेस की सम्पूर्ण शिक्षा लेने में 9 वर्ष लग गए दोस्तों ये सारी शिक्षा मैंने फ्री में नहीं प्राप्त की है इसके लिए मुझे लगभग 40 लाख रुपये फीस भरने पड़े है !

9 वर्ष मैंने कैसे बिताया क्या -2 किया वो बेहद कष्ट भरा रहा बिना मल्लाह की नाव जिसका कोई लक्ष्य या ठिकाना नहीं था परन्तु मैं सफलता के लिए जिस हीरे का तलाश कर रहा था वो मुझे 9 वर्ष के कठिन परिश्रम से प्राप्त हुआ !

अब मैं  सफलता की प्रथम पायदान पर पांव रख दिया हूँ और लगातार लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहा हूँ
1 जुलाई   २०१६ को मेरा लक्ष्य 50 लाख रुपये अपने बैंक खाते में बचत करने का है और इसके लिए मैंने 1 प्रोजेक्ट पे कार्य करना शुरू कर दिया हूँ !

दोस्तों यदि आप भी पर्याप्त पैसा बनाना चाहते है मेरे साथ इस अनमोल मिशन में शामिल होकर लाभ प्राप्त कर सकते है

मैं आपको  पग -2 रास्ता चलना सिखाऊंगा और यदि आप इमानदारी से आनलाईन बिजनेस के इन प्रोजेक्ट पर कार्य करेंगे तो सफलता 100 प्रतिशत मिलना तय है !

अतः हमने जाना की आनलाईन बिजनेस में हमारा भविष्य क्या होगा ?

आनलाईन बिजनेस शुरुआत कैसे करे इसके लिए आपको सबसे पहले क्या करना है

जानने के लिए क्लिक करे :-





मैंने स्क्रीन शूट लोड किया है इन चित्रों को देख कर आप आसानी से अपना पेपल में खाता खोल सकते है

पेपल का खाता खोलने के लिए या चित्र की सहायता के माध्यम से पेपल में खाता खोलने के लिए

इस लिंक पर क्लिक करें :-




<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>

साथियों

आज मैं अपने  ऑनलाइन बिजनेस के बारे में संक्षिप्त में आपसे चर्चा करूँगा

मेरा आनलाईन बिजनेस निम्न हैं :-

1- ट्रैफिक मानसून


1-ट्रैफिक मानसून  :- 
ट्रैफिक मानसून में सम्मलित होने के लिए कोई फीस नहीं है ट्रैफिक मानसून में आप फ्री में ज्वाइन होकर आमदनी प्राप्त कर सकते है !

ट्रैफिक मानसून में ज्वाइन होने के बाद आपको सिर्फ  10 मिनट प्रतिदिन खाता में लॉग इन होकर प्रचार देखना है

प्रतिदिन आप इमानदारी से प्रचार को देखते है तो आप महीने भर में $2 की आमदनी बनायेंगे मतलब महीने में 130 रुपये

ये आमदनी तो बहुत कम है परन्तु ये आमदनी प्रत्येक महीने आपका इन्टरनेट पैक भरवाने में मदद कर सकता है!

ये तो हुआ आपने फ्री में ज्वाइन किया और महीने में कुछ छोटा मोटा आमदनी अपने लिए बनाया

परन्तु यदि आप ट्रैफिक मानसून के रिवेन्यू शेयर पर निवेश करते है तो आपको ट्रैफिक मानसून  जायदा आमदनी प्रदान करता है :-

ट्रैफिक मानसून का एक  रिवेन्यू शेयर का मूल्य $55 है यानी लगभग 3,500.00 रुपये है !

साथियों ट्रैफिक मानसून को कैरियर के रूप में यदि आप लेते है तो आपको ट्रैफिक मानसून में पैसे का निवेश करना पड़ेगा

तब आप ट्रैफिक मानसून में  प्रतिदिन 1000 रुपये से लेकर 50,000.00 रुपये से भी जायदा का आमदनी बना सकते है !

यदि आपको ट्रैफिक मानसून में 1000.00  रुपये से 50,000.00 रुपये या इससे भी जयादा का आमदनी अर्जित करना है

तो निवेश करने के बाद आपको अपने रिवेन्यू शेयर पैको की संख्या को लगातार बढ़ाते रहना है

यहाँ पर आपको प्रतिदिन जो आमदनी ट्रैफिक मानसून प्रदान कर रहा है उसको आप अपने बैंक खाते में ट्रान्सफर न करे बल्कि अपने ट्रैफिक मानसून के खाते में एकत्रित होने दे ,

जैसे ही आपके खाते में $55 एकत्रित हो जाये आप एक नया रिवेन्यू शेयर पैक ट्रैफिक मानसून में फिर से खरीद लें !

आपका रिवेन्यू शेयर पैकों की संख्या जितनी जयादा ट्रैफिक मानसून में होती जायेगी आपका आमदनी भी लगातार बढ़ती जाएगी !

दुनिया भर के बहुत से लोग ट्रैफिक मानसून से महीने का लाखोँ  रुपये की आमदनी बना रहे है और यहाँ पर सबको आमदनी बनाने का सामान अवसर है!  

यदि ट्रैफिक मानसून को आप कैरियर के रूप में लेना चाहते है तो आप यहाँ पर 35,000.00 रुपये का निवेश कर के अपना कैरियर ट्रैफिक मानसून में अच्छा बना सकते है

35,000.00 निवेश करने के बाद आपको प्रतिदिन सिर्फ 10 मिनट प्रचार देखना है और यहाँ पर आपको अपने रिवेन्यू शेयर की संख्या लगातार 6-12 महीने तक बढ़ाते रहना है

छः माह या एक वर्ष के बाद आप एक बहुत बड़ी इनकम अपने लिए बना चुके होंगे

यहाँ पर आपने 35,000 .00 रुपये का रिवेन्यू शेयर में निवेश किया था

परन्तु लगातार एक वर्ष आपने रिवेन्यू शेयर के पैको की संख्या को बढ़ाते रहा इस कारन से

आपका रिवेन्यू शेयर पैक अब प्रतिदिन 5000.00 रुपये से 10,000 .00 रुपये देने के लिए तैयार हो चूका है !

अब यहाँ पर आपकी मर्जी है आप कितना पैसा बैंक खाता में बचत करते है और कितना पैसे का रिवेन्यू शेयर पैक की खरीदी करते है !

साथियों अब यहाँ पर आप प्रतिदिन पांच हजार से दस हजार रुपये बनाने लगे और ये आमदनी आपको प्रतिदिन आयेगा महीने का तीसों दिन आयेगा , ये आमदनी आपको लाइफ टाइम आता ही रहेगा !

नोट :-ट्रैफिक मानसून पर एक बात का सदैव ध्यान रखना है की

आपको प्रतिदिन 10 मिनट प्रचार देखते रहना है वर्ना जिस दिन आप प्रचार नहीं देखेंगे उस दिन की आमदनी आपकी नहीं बनेगी !

दोस्तों मैं ट्रैफिक मानसून की शुरुआत फ्री में  Registration Date: 25 Jul 2015 03:07 PM की है



अभी तक मैं यहाँ पर कोई भी  रिवेन्यू शेयर पैक नहीं खरीद पाया हूँ मैं प्रतिदिन यहाँ पर शिर्फ़ प्रचार देखता हूँ और महीने का $2 आमदनी बनता हूँ जिससे मेरा नेट पैक का खर्च वहन हो जाता है !

मैं ट्रैफिक मानसून में 35,000 .00 रुपये से शुरुआत करूँगा  निवेश करने के लिए रकम के प्रबन्ध में मैं लगा हूँ जैसे ही पैसे का प्रबन्ध होगा मैं यहाँ पर निवेश करूँगा !

अतः मैंने आज अपने पहले प्रोजेक्ट के बारे में आपको बताया शेष तीनो प्रोजेक्ट के बारे में मैं कल आपसे चर्चा करूँगा

आप भी ट्रैफिक मानसून में शामिल होकर लाभ प्राप्त कर सकते है !

ज्वाइन होने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करिए :-


ऑनलाइन बिजनेस में शामिल होने के लिए इन लिंक को क्लिक कर के ज्वाइन हो सकते है 

ऑनलाइन बिजनेस के लिंक निम्न है :- 



1 comment: