Total Pageviews

Sunday, September 27, 2015

पाठ -3






<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>

साथियों आपको आज आसानी से हिंदी लिखने के लिए एक महत्त्पूर्ण साफ्टवेयर के बारे में बताने जा रहा हूँ

जिसकी मदद से आप अपने शब्दों , अपनी जिज्ञासा को बड़ी ही आसानी से अपने लोगो को प्रदर्शित कर सकेंगे !

आसानी से इस साफ्टवेयर को लोड करने के लिए मै स्क्रीनशूट लोड कर रहा हूँ जिसको देख कर आप इस साफ्टवेयर को आसानी से डाउनलोड और उपयोग कर पाएंगे

अतः आप इस महत्पूर्ण साफ्टवेयर को अभी डाऊनलोड करना चाहते है तो इस लिंक को क्लिक करे :-




स्टेप -1



स्टेप -2



स्टेप -3



अतः आज आपने हिंदी टाइपिंग साफ्टवेयर के बारे में जाना मुझे उम्मीद है की आपको ये साफ्टवेयर आपके हिन्दी टाइपिंग में बहुत मदद करेगा !

<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>

साथियों आप ऑनलाइन रहते है और ऑनलाइन कुछ अतिरिक्त आमदनी बनाना चाहते है तो ,मैं आपकी मदद कर सकता हूँ !

यदि  आप ऑनलाइन में  15 से 30 मिनट अतिरिक्त समय देते है , छोटा सा निवेश कर के तो आप अपने लिए अपने परिवार के विकाश के लिए ऑनलाइन बिजनेस की शुरुआत कर के  बहुत बड़ी आमदनी का स्त्रोत बना सकते है !

दोस्तों आज मैं आपको बताना  चाहता हूँ की ऑनलाइन बिजनेस में कौन -2 से व्यक्ति कार्य करते है और क्यों करते है तथा आनलाइन बिजनेस से उनको क्या हासिल हो सकता है ?

आनलाइन बिजनेस में निम्न लोग कार्य कर सकते है :-

1- नौकरीपेशा
2- प्रोफेशनल
3- बिजनेसमैन
4- निवेशक
विस्तार से कहू तो :-

1- नौकरीपेशा:----------------------

नौकरीपेशा व्यक्ती दुनिया में 95% लोग है जो साधरण जिन्दगी जीते है उनके पास महीने में एक बार वेतन आता है और 4 दिन बीतते बीतते पूरा पैसा खत्म हो जाता है !

नौकरीपेशा व्यक्ती हर रोज अपने जीवन से जुडी आवश्यकता से रोज समझौता करता है प्रत्येक पल समझौता करता है उसके बीबी और बच्चे ऊंची ख्वाईस  रखते है की:-

हमारे पास अच्छे गहने हों , अच्छा घर हो , मेरे पास अच्छा बैंक बैलेन्स हो ,हमारे बच्चे अच्छी शिक्षा ले सके उनके जीवन से जुडी सारी आवश्यकता की पूर्ती संभव हो !

परन्तु साथियों नौकरीपेशा व्यक्ती महीने में एक वार वेतन पाता है और उसका सारा पैसा रोटी कपडा में  खर्च हो जाता है!

महीना के प्रथम हफ्ता में उसकी जेब गरम होती है , दूसरे हफ्ते नरम होती है तथा  तीसरे हफ्ते बेशरम हो जाती है !

दोस्तों नौकरीपेशा व्यक्ती के बच्चे बीबी उस वक्त कुछ अपनी जरूरत की पूर्ती के लिए नौकरीपेशा व्यक्ती से मांग करता है तो पूर्ती नहीं हो पाती !

अतः कहने का मतलब जब नौकरीपेशा व्यक्ति रिटायर्मेंट के करीब होता है या रिटायर्ड हो जाता है तब उसके पास बहुत कम पैसे बचत में होते है जो उसकी छोटी आवश्यकताओं में नस्ट हो जाती है !

यदि रिटायर्मेंट के बाद" नौकरीपेशा व्यक्ती घर भी ढंग का बनवाना चाहे , अच्छी गाडी लेना चाहे या अच्छे जगहों का सैर करना चाहे  परन्तु उसकी प्रत्येक सपनें सपने बन के रह जाते है !

दोस्तों नौकरी करना कोई बुरी बात नहीं है न तो मैं आपको नौकरी करने  लिए नकारात्मक कर रहा हूँ , मै आपको नौकरी का दोष बता रहा हूँ !

यदि आपको वास्तव में हमारी बात गलत लगे तो आप अपने आसपास  पड़ोस जानपहचान रिश्तेदार या अन्य नौकरी से रिटायर्ड हो चुके व्यक्ती के साथ बैठे और उसकी जुबानी ये सारा वृतान्त सुन सकते है !

दोस्तों यदि आप वर्तमान में निम्न में से कुछ भी कार्य कर रहे है जैसेः

1-सरकारी नौकरी
2-प्राईवेट नौकरी
3-निम्नं स्तर के अन्य कार्य

अतः इन कार्यो को आप अनवरत बिना रूकावट के करते रहिये :-

सबसे पहले आप इस बात को अपने मस्तिक में गांठ बांध ले की दुनिया में जितने भी सफल वयक्ति हुए है या बर्तमान में है या की आने वाले समय में होंगे ,वो सभी व्यक्तियों का पहला पेशा नौकरी था और है और आने वाले समय में भी जो व्यक्ती सफल या धनवान बननेवाले है उनका भी प्रथम पेशा नौकरी ही होगा !

अतः आप मेरे विचार को समझ गए होंगे की  मैं आपसे क्या कहना चाहता हूँ दोस्तों नौकरी में कोई दोष नहीं है दोष खुद अपने आप में ही है !

यदि हम लगातार पूरे जिन्दगी नौकरी करेंगे तो जाहिर सी बात है आप निम्न स्तर की जिन्दगी जियेंगे आपको आपकी आने वाली संतान या पीढ़ी गाली देगी तथा आपका अस्तित्व समाज में परिवार में राज्य या देश में कुछ नहीं रहेगा !

दोस्तों आज ही वो स्वर्णिम समय है जब हम अपने लिए ,अपने बीबी और बच्चों के लिए ,अपने सम्पूर्ण परिवार के लिए कुछ ऐसा कार्य कर जाये

जिससे हम प्रतिष्ठित ,खुशहाल, निरोगी और धनी जीवन जियें ,हमारे बीबी और बच्चों को इस अनमोल जीवन में किसी भी प्रकार की कमी महसूस न हो हमारे बच्चे अच्छे स्कूलों में शिक्षा ले सके हमारे बच्चों का भविष्य उज्ज्वलता की तरफ अग्रसर हो !

जिस परिवार में हमने जन्म लिया है उस परिवार का अपने माता -पिता का नाम रोशन कर सके ,हमारी परिवार का समाज में अच्छा नाम हो !

इस प्रकार से अच्छी जिन्दगी की शुरुआत आप अपने वर्तमान कार्य को करते हुए कर सकते है ,

दोस्तों आपका नौकरी से जो आमदनी होगी उससे आपका घर का खर्च चलेगा और आज आपने जो निर्णय लिया है की मुझे भी अपने लिए परिवार के लिए कुछ करना है सफलता प्राप्त करना है ,उस नए सीढ़ी का नाम आनलाइन बिजनेस है !

जिसका विस्तार से चर्चा मैं अगले पंक्तियों में आपसे साझा करूँगा !!!!!

2-प्रोफेशनल:-------------------

प्रोफेशनल कार्य के श्रेणी में निम्नलिखित हैं :-
1- डाक्टर
2-वकील
3- इन्जीनियर
4-दुकानदार

इस श्रेणी के व्यक्ती पैसे की  तंगी से नहीं झूझते इनका जीवन नौकरीपेशा व्यक्ती से 100 गुना बढ़ कर अच्छा होता है !

इस श्रेणी के व्यक्ती अपने शिक्षा को अपने व्यवसाय  को बड़े लगन से और पर्याप्त पूंजी का निवेश कर के स्थापित करते है यही कारन है की वो अपना जीवन खुशहाल व्यतीत करते है !

प्रोफेशनल श्रेणी के व्यक्ती की बीबी और बच्चे ऐसोआराम का जीवन व्यतीत करते है इनको जो खाने की इक्छा हो पहनने की इक्छा हो ,अच्छे स्कूल में शिक्षा की बात हो या अन्य सामान्य सपने उनकी जायदातर इक्छा पलक झपकते पूरी हो जाती है !

इस श्रेणी के व्यक्ती का समाज में परिवार अच्छा सम्मान होता है

दोस्तों इस बात को समझना बेहद जरूरी है की प्रोफेसनल श्रेणी के व्यक्ती यूं ही ये पूरे ऐसोआराम नहीं प्राप्त कर लेते है

इन लोगो ने जो भी कार्य किया है उसको बड़े लगन से और उस कार्य को बहुत पैसे के निवेश से स्थापित किया है इस कारण से उनका कार्य उनको आमदनी प्रदान करता है !

दोस्तों यदि इस श्रेणी में हम जाना चाहे तो आज के तारिक में करोड़ों का निवेश करना पड़ेगा अतः सभी के बस की बात भी नहीं है !

मेरा उद्देश्य आपको धनी बनाना है परन्तु आज के सिस्टम से आपको ले चलूँगा जहाँ पर आपको जायदा पूंजी भी नहीं लगाना पड़े और आपका वर्तमान कार्य भी प्रभावित न हो !

आप कैसे सफल ,अमीर और सम्मानित जीवन जी सकते है ? इसकी चर्चा मै अगले पंक्तियों में करूँगा :-

3-बिजनेसमैन :---------------

दोस्तों बिजनेस मैन का जीवन राजाओं महाराजाओं के जैसा होता है इसका उदाहरण ही काफी है उनके जीवन स्तर को जानने का बिजनेसमैन को सारा दुनिया जानता है !

उदाहरण :
1-टाटा
2-रिलायंस  अदि-अदि

4- निवेशक :--------------------------------

इस श्रेणी के व्यक्ती कोई भी काम नहीं करते इनके लिए इनका पैसा कार्य करता है इनके पास दुनिया का सारा सुख हाजिर है !


<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>



दोस्तों मेरा कहना है की आप भी अपने लिए ,अपने बीबी और बच्चों के लिए  तथा अपने परिवार के लिए अपने सम्मान के लिए आप भी एक निर्णय लीजिये की मै भी अपने आमदनी का जरिया बढ़ाऊं!

एक ऐसा कार्य जिसको आप कर सकते हो ,

एक ऐसा कार्य जिसमे आप आज  थोडा पैसा निवेश कर के महीने में साल में ,
आने वाले समय में अपने परिवार के लिए अच्छा जीवन अच्छा खुसिया ,
अच्छा घर ,अच्छी गाडी मनपसंद जगहों पर घूमना फिरना
 तथा अपने जीवन के जायदातर इक्छा को पूर्ती कर सकेंगे !


अतः आप आइये मेरे नौका में सवार हो जाएये मैं आपको सिखाऊंगा की कैसे कार्य करे ,और आप उसका सफलता पूर्वक नक़ल कर के अपने लक्ष्य तक पहुच सकते है !



मै एक  प्रोजेक्ट पर कार्य करना शुरू किया है यदि आप भी शुरुआत करना चाहते है तो :




ऑनलाइन बिजनेस में शामिल होने के लिए इन लिंक को क्लिक कर  के ज्वाइन हो सकते है 

ऑनलाइन बिजनेस के लिंक निम्न है :- 



No comments:

Post a Comment